Different Types Of Advertisement

नॉर्मल फोटो ऐड

अलग अलग साइज में हमारा डिजाइन किया हुआ ऐड जिसे हम अलग – अलग लेख के बीच में देते हैं।

  

टॉप स्लाइडर

यह साधारणतः हमारे मोबाइल अथवा कंप्यूटर के स्क्रीन के सबसे ऊपर होता है और इसमें कई ऐड बारी बारी से चल कर आते रहते हैं।

 

बॉटम स्लाइडर

यह साधारणतः हमारे मोबाइल अथवा कंप्यूटर के स्क्रीन के सबसे नीचे होता है और इसमें कई ऐड बारी बारी से चल कर आते रहते हैं।

 पॉपअप

पॉप-अप विज्ञापन का वह रूप है, जिसमें वेबसाइट के पन्ने के ऊपर एक नए लेयर यानी विंडो में आपका प्रचार अचानक उभरकर सामने आता है जो बैकग्राउंड पेज को पूरी तरह से या आंशिक रूप से छुपा देता है। आपका विज्ञापन फोटो, ऑडियो, वीडियो किसी भी रूप में हो सकता है।

फेसबुक ऐड

इसमें आपके ऐड का फोटो के साथ साथ आपको सुविधा दी जाती है कि आप अपने ऐड का टाइटल और कुछ शब्दों में उसके बारे में लिख सकते हैं। इस टाइटल और लिखे शब्दों को या फिर फोटो को टच करते ही यह सामने वाले को दूसरे पन्ने पर ले जाएगा जहां पर आप की जानकारी विस्तृत रूप में होगी।

 लिंक ऐड

इसमें आप अपने ऐड का टाइटल और कुछ शब्दों में उसके बारे में लिख सकते हैं। इस टाइटल और लिखे शब्दों को टच करते ही यह सामने वाले को दूसरे पन्ने पर ले जाएगा जहां पर आप की जानकारी विस्तृत रूप में होगी। इसमें आपके ऐड का फोटो नहीं होगा।

कॉर्नर पील 

कॉर्नर पील विज्ञापन का वह तरीका है जिसमें पेज के ऊपरी दाहिने हाथ के कोने से मुड़े हुए पेज की जैसी खूबसूरत आकृति दिखती है जिसके भीतर थोड़ा थोड़ा आप का प्रचार भी दिखता रहता है और जिसे कंप्यूटर के माउस वहां पर ले जाने पर या अपनी उंगली वहां पर रखने पर पीछे छुपा आपका पूरा विज्ञापन इस तरह से सामने प्रकट होता है मानो आपने मुड़े हुए पेज से छीलकर अपना विज्ञापन सामने लाया है। यह विज्ञापन अपने अद्वितीय ष्त्रिकोणीयष् आकार के कारण यूजर का ध्यान आकर्षित करती है।


Help-Line(हेल्पलाइन):9973159269  | 7004230135

Scroll to Top